Father's Day Gift Ideas: फादर्स डे पर अपने पिता को सरप्राइज देने के तरीके!
Jaano Junction

Father's Day Gift Ideas: फादर्स डे पर अपने पिता को सरप्राइज देने के तरीके!

फादर्स डे पर आप भी अपने पिता को कुछ बेहतरीन तोहफा देना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ अच्छे सुझाव लाएं है जिसे देख कर आपके पापा खुशी से झूम उठेंगे|

माँ घर का गौरव तो पिता से घर का अस्तित्व होता हैl हर कहानी मे एक रोल मॉडल हीरो होता हैl वैसे ही हर घर के रोल मॉडल हीरो पापा होते है जो हमें हर बुरे वक़्त, बुरे इंसान से बचाते हैं और हमारी अच्छी परवरिश के लिए मुश्किल से मुश्किल कठिनाईयों का सामना हंसते- हंसते करते हैं l पिता हमारे घर के वो जड़ है जिनके बिना हमारी जिंदगी उन सूखे पत्तों की तरह हो जाती है जो पेड़ से गिरकर बिखर जाते हैं l दुनिया की नज़र मे पिता की छवि हमेशा से ही लोगो को सख़्त दिखाई दी है, पर हकीकत मे वो अपने बच्चों के लिए उतने ही अंदर से नर्म होते हैं l सभी को पता है कि हमारे पिता ने हमारे लिए क्या किया है। ऐसे में हमारा भी उनके प्रति कुछ फर्ज़ बनता है। पिता के योगदान और प्यार की सराहना के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। यह दिन हमें अपने पिता के साथ बिताए गए अनमोल क्षणों को याद करने और उनके लिए कुछ ख़ास महसूस करने और कराने का मौका देता है। इस दिन को मनाने का एक प्रचलित तरीका है उन्हें ऐसे उपहार देना जो उनकी रुचि के अनुसार हो।

वैसे तो पापा के लिए उनके बच्चे ही दुनिया के सबसे अनमोल गिफ्ट होते हैं लेकिन आप उन्हें स्पेशल महसूस कराने के लिए  केक, फूल या उनकी मनपसंद वस्तु दे सकते हैं। ये उपहार पिता के प्रति हमारे प्यार और प्रशंसा के प्रतीक के रूप में काम करते हैं।

फादर्स डे पर आप भी अपने पिता को कुछ बेहतरीन तोहफा देना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ अच्छे सुझाव लाएं है जिसे देख कर आपके पापा खुशी से झूम उठेंगे :

अगर आप खुद से कार्ड बनाने में सक्षम हैं, तो यह किसी भी पिता के लिए एक अनोखी चीज होगी

अगर आप खुद से कार्ड बनाने में सक्षम हैं, तो यह किसी भी पिता के लिए एक अनोखी चीज होगी। हर पिता को अपने बच्चों के हाथ से बने उपहार बहुत पसंद आते हैं। अगर आप खुद से कुछ बनाते हैं, तो वह देखकर काफी खुश होंगे। देखा गया है कि कई ऐसे बच्चे होते है जो खुल कर अपनी बातें अपने पिता के सामने नही रख पाते हैं। ऐसे मे एक अच्छा विकल्प है कि आप एक ख़ुद से कार्ड बनाएं और इसमें आप लिख सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। और आप उस  कार्ड के जरिये ऐसी बातें जो आपने कभी उनके सामने नही कही हो उन तक पहुँचा सकते हैं l आपके पास  यह बताने का यही समय है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं और आपके जीवन में पिता क्या महत्व रखते हैं l

पिता की सेहत का ख़्याल रखते हुए आप उन्हें हेल्थ गैजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं

पिता की सेहत का ख़्याल रखते हुए आप उन्हें हेल्थ गैजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपके पिता स्ट्रेस भरा काम करते हैं तो इसके लिए मार्केट में एक से बढ़कर एक गैजेट उपलब्ध है।

आप अपने पिता के लिए एक विशेष फोटो एल्बम बना सकते हैं

व्यक्तिगत उपहार हमेशा दिल को छू लेते हैं क्योंकि इनमें आपकी भावनाओं की झलक होती है। आप अपने पिता के लिए एक विशेष फोटो एल्बम बना सकते हैं जिसमें परिवार के विशेष क्षणों की तस्वीरें हों। आप उनकी पुरानी तस्वीरें, आपके बचपन की तस्वीरें, और पारिवारिक छुट्टियों की तस्वीरें जोड़ सकते हैं। अगर आपको कला में रुचि है, तो आप एक सुंदर पेंटिंग या स्केच भी बना सकते हैं।

आप एक ख़ास दिन की योजना बना सकते हैं जिसमें आपके पिता की पसंदीदा गतिविधियां शामिल हों

आप फादर्स डे के लिए एक ख़ास दिन की योजना बना सकते हैं जिसमें आपके पिता की पसंदीदा गतिविधियां शामिल हों। यह एक पिकनिक, एक फिल्म मैराथन, या उनके पसंदीदा खेल के लिए एक दिन हो सकता है। आप उनके पुराने दोस्तों को बुलाकर एक सरप्राइज पार्टी भी आयोजित कर सकते हैं। इससे उन्हें बहुत खुशी मिलेगी और वे इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे।

पिता के लिए विशेष भोजन तैयार करें

अगर आपके पिता को खाना पसंद है, तो उनके लिए एक विशेष भोजन तैयार करें। आप उनके पसंदीदा व्यंजनों को पकाकर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं। घर का बना भोजन हमेशा ख़ास होता है क्योंकि इसमें आपकी मेहनत और प्यार झलकता है। आप उनके लिए एक विशेष डिनर या लंच की योजना बना सकते हैं जिसमें उनकी पसंदीदा डिशेस शामिल हो।

पिता को 'समय' का उपहार दें

अक्सर हम अपने व्यस्त जीवन में इतने उलझ जाते हैं कि अपने प्रियजनों को समय नहीं दे पाते। इस पिता दिवस पर अपने पिता को समय का उपहार दें। उनके साथ बैठें, बातें करें, उनके अनुभवों और कहानियों को सुनें। यह समय आपके पिता के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और उन्हें आपकी परवाह का एहसास कराएगा।

अपने पिता के लिए एक विशेष यात्रा की योजना बना सकते हैं

अगर आपके पास समय और साधन हैं, तो आप अपने पिता के लिए एक विशेष यात्रा की योजना बना सकते हैं। यह यात्रा किसी ऐसी जगह हो सकती है जहां आपके पिता हमेशा से जाना चाहते थे। यह उनके लिए एक अद्भुत अनुभव होगा और उन्हें आपके साथ बिताए गए इस खास समय की याद हमेशा रहेगी।

Stay connected to Jaano Junction on Instagram, Facebook, YouTube, Twitter and Koo. Listen to our Podcast on Spotify or Apple Podcasts.

logo
Jaano Junction
www.jaanojunction.com