रिश्तों के अहमियत को सिखा जाती हैं जाकिर खान की "तथास्तु" – Show Review

ये स्पेशल में कुछ अलग साझ दिखे जाकिर के , खास तौर पर देखे तो ये पूरा स्पेशल उन्होंने अपने दादाजी जिन्हे वो "अब्बा जी" से संबोधित करते थे उस्ताद मोइन उल्लाह खान साहब को समर्पित किया है जो देश के जाने माने सितार वादक थे। कैसे अपने खानदानी कला को छोड़ जाकिर अपने पैशन के तरफ कदम बढ़ाया , उस बीच के सारे उतार चढ़ाव को बखूबी क्लासिक जोक्स में बदला हैं।
रिश्तों के अहमियत को सिखा जाती हैं जाकिर खान की "तथास्तु" – Show Review
Graphic by Chhavi Arora

वैसे देखा जाए तो देश में बहुत से स्टैंड अप कॉमेडियंस ने मनोरंजन के लिए अपना अपना स्पेशल निकाला है और जनता की वाह वाही भी लूटी पर जाकिर खान सिर्फ हंसाने के लिए नहीं बल्कि कई दफा रुलाने के लिए भी जाने जाते हैं। जाकिर अक्सर इश्क़ की बातें अपने शो में करते दिख जाते जिस वजह से वो युवाओं में काफ़ी मशहूर भी हैं।

बात करे "तथास्तु" की तो 1 दिसंबर को इसकी पेशकश एमेजॉन प्राइम पे की गई और जाकिर के प्रशंसक के मुताबिक हर एज ग्रुप के लोग इसे देख सकते हैं हालांकि इसके कुछ चुनिंदे चुटकुलों में आपत्ति जनक शब्द का प्रयोग किया गया हैं तो जनता अपने सुविधा मुताबिक इसका फैसला ले।

बात करे जाकिर के पूर्व स्टैंड अप स्पेशल की तो उसमे या तो जाकिर इश्क़ की बातें करते नजर आए हैं मसलन के तौर पर "हक़ से सिंगल"या तो वो अपने स्कूल लाइफ की बात करते नजर आए हैं जैसे "कक्षा ग्यारवी"।

पर ये स्पेशल में कुछ अलग साझ दिखे जाकिर के , खास तौर पर देखे तो ये पूरा स्पेशल उन्होंने अपने दादाजी जिन्हे वो "अब्बा जी" से संबोधित करते थे उस्ताद मोइन उल्लाह खान साहब को समर्पित किया है जो देश के जाने माने सितार वादक थे। कैसे अपने खानदानी कला को छोड़ जाकिर अपने पैशन के तरफ कदम बढ़ाया , उस बीच के सारे उतार चढ़ाव को बखूबी क्लासिक जोक्स में बदला हैं।

देश के अन्य दिग्गज़ कॉमेडियंस जैसे तन्मय भट्ट, अभिषेक उपमन्यु , समय रैना ने भी इस स्टैंड अप स्पेशल को बेहतरीन बताया है । शूटिंग के दौरान कई सारे सेलिब्रिटी भी बतौर दर्शक मौजूद रहे जैसे सनी हिंदुजा, एली अवराम विशाल ददलानी आदि।

जिसने ज्वाइंट फैमिली के किस्से हैं जिसे काफी हास्य रूप में दिखाया गया है , ज़ाकिर की अपब्रिंगिंग और घर का माहौल को शानदार तरीके से कहानी में पिरोया गया है। एक पल में हंसाना और दूसरे छन रुला देने का सलीका ऊपर वाले ने ज़ाकिर खान को बखूबी नवाजा है। पूर्ण रूप से ये डेढ़ घंटे का स्टैंड अप स्पेशल सभी भावनाओ का समावेश हैं और पूर्ण रूप से मनोरंजित है तो इसे जरूर देखे।

Views expressed in Citizen Junction stories are that of the author and solely of the author, submitted to Jaano Junction through WRITE. Start writing on Jaano Junction to get your opinion published. Click Here to start your citizen journalism journey.

Jaano Junction
www.jaanojunction.com